More

    कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, सिर्फ एक जांच कमेटी गठित की जानी चाहिए | Congress leader Manish Tewari said only one inquiry committee should be constituted



    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । प्रधानमंत्री की सुरक्षा भंग के मुद्दे पर कांग्रेस बंटी हुई नजर आ रही है, लेकिन पंजाब से पार्टी सांसद मनीष तिवारी ने शुक्रवार को केंद्र और राज्य की दो अलग-अलग जांचों को ध्रुवीकरण का मामला बताते हुए मांग की है कि सिर्फ एक जांच कमेटी होनी चाहिए।

    तिवारी ने ट्वीट किया, पीएम की सुरक्षा से संबंधित एक संवेदनशील मुद्दे पर भी, पंजाब सरकार और जीओआईए ने 02 अलग-अलग जांच का आदेश दिए है। दोनों जांचों को आज एससी द्वारा विलय किया जाना चाहिए और एचसी- एससी न्यायाधीश द्वारा 01 जांच की जानी चाहिए।

    तिवारी ने गुरुवार को एचसी जज से जांच की मांग की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर दौरे के लिए सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर चूक की जांच के लिए केंद्र ने एक कमेटी का गठन किया है।

    एक सोशल मीडिया पोस्ट में, गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि गृह मंत्रालय (एमएचए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब के फिरोजपुर यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर चूक की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है।

    पंजाब सरकार ने गुरुवार को खामियों की गहन जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने की घोषणा की। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह मामलों) अनुराग वर्मा शामिल होंगे। कमेटी तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी।

     

    (आईएएनएस)



    Source link

    Latest articles

    spot_imgspot_img

    Related articles

    Leave a reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_imgspot_img