More

    840 से ज्यादा छात्रों को मिला प्लेसमेंट में नौकरी का आकर्षक प्रस्ताव | IIT Guwahati students get attractive job offers from various companies



    डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान,गुवाहाटी (आईआईटी-जी) के 840 से अधिक छात्रों को प्लेसमेंट के पहले चरण में विभिन्न कंपनियों से नौकरियों के आकर्षक प्रस्ताव मिले हैं और एक छात्र को बहुराष्ट्रीय कंपनी से 2.05 करोड़ रुपए सालाना वेतन का पैकेज मिला है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
    आईआईटी-जी के सेंटर फॉर करियर डेवलेपमेंट के प्रमुख अभिषेक कुमार ने बताया कि प्लेसमेंट के पहले चरण में कुल 843 छात्रों को नौकरियों के प्रस्ताव मिले हैं और यह इस संस्थान के 27 वर्ष के इतिहास में पहला मौका है कि जब इतने छात्रों को नौकरियों के प्रस्ताव मिले हैं। इससे पहले 2020 में 610 छात्रों को जॉब आफर मिले थे।

    उन्होंने आईएएनएस को बताया कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में एम टेक करने वाले छात्र रोहित नेगाी को उबर कंपनी की तरफ से 2.05 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष का जॉब आफर मिला है। सभी विभागों के प्लेसमेंट के पहले चरण में छात्रों को औसतन 23.73 लाख रुपए और न्यूनतम 6.25 लाख रुपए सालाना का प्रस्ताव मिला है।

    उन्होंने बताया कि प्लेसमेंट के पहले चरण में इतने छात्रों को नौकरियों के बेहतर प्रस्ताव मिलने से छात्रों में खुशी का माहौल है। इस बात को लेकर भी छात्र उत्साहित है कि नई नई कंपनियों ने भी इस चयन प्रक्रिया में हिस्सा लिया है और इसे देखते हुए वे छात्र भी दूसरे दौर के प्लेसमेंट के लिए आगे आ रहे हैं जिन्होंने पहले चरण में पंजीकरण नहीं कराया था। दूसरे चरण के लिए भी अनेक कंपनियां रूचि दिखा रही हैं।

    गौरतलब है कि इस आईआईटी की स्थापना 1994 में हुई थी और इस समय यहां 11 विभाग, पांच अंतर अनुशासनात्मक शैक्षणिक केन्द्र और चार संकाय स्कूल हैं जिनमें इंजीनियरिंग, विज्ञान, और मानविकी में बीटेक , एमटेक, एमएससी, पीएचडी और अन्य पाठ़्यक्रम हैं।

    (आईएएनएस)



    Source link

    Latest articles

    spot_imgspot_img

    Related articles

    Leave a reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_imgspot_img