More

    CBSE की सलाह: किसी भी वायरल मैसेज पर न करें भरोसा, 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं परीक्षाएं


    CBSE Board Exam 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एक आधिकारिक नोटिस जारी कर स्टूडेंट्स (Students) और उनके परिजनों को सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहे मैसेज पर भरोसा न करने के लिए कहा है. सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से कई मैसेज तेजी से वायरल हो रहे हैं. बोर्ड का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्व छात्रों, अभिभावकों, स्कूलों और आम जनता के बीच इस मैसेज के द्वारा भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. यह मैसेज न्यूज़ प्लेटफॉर्म/सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर आदि पर फर्जी वीडियो/संदेशों के जरिए फैलाया जा रहै है. इस मैसेज में परीक्षा की तारीखों और बोर्ड के नियमों को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है.

    सीबीएसई ने एक नोटिफिकेशन जारी कर स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों से अपील की है कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे ऐसे किसी भी मैसेज पर अपील न करें जो सीबीएसई परीक्षा से जुड़ा हो, क्योंकि कुछ असामाजिक तत्व ऐसा करके माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं.  सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि सीबीएई की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी के तीसरे सप्ताह से शुरू हो रही हैं. सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी है. आगामी 15 फरवरी 2020 से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी.

    viral message, CBSE exam 2020, February 15, वायरल मैसेज, फरवरी, सीबीएसई एग्जाम, CBSE, special discounts, students, facility, exam hall, सीबीएसई, स्टूडेंट्स, खास छूट, परीक्षा हाल, सुविधा, CBSE 10th Exam Date Sheet 2020, board exam, CBSE, CBSE Class 10,Updated CBSE Board, सीबीएसई, सीबीएसई एग्जाम, सीबीएसई सिलेबस, सीबीएसई परीक्षा, बोर्ड परीक्षा, CBSE 10th 12th Exams 2020

    सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है.

    समाचार पत्रों और चैनलों पर करें भरोसा

    सीबीएसई ने कहा कि परीक्षा से जुड़ी जानकारी के लिए समाचार पत्र और समाचार चैनल में खबरों को देखें और विश्वास करें. साथ ही बोर्ड ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग इस तरह की गतिविधियों में शामिल पाए जाएंगे उनके खिलाफ बोर्ड कानूनी कार्रवाई करेगा. बोर्ड ने कहा कि ऐसा इस तरह के मैसेज करने वालों के बारे में उस तक कोई सूचना पहुंचाना चाहेंतो पहुंचा सकता है. उसकी पहचान को गुप्त रखा जाएगा. बोर्ड आम जनता से 2020 की परीक्षाओं के सुचारू संचालन के लिए अपील की.

    15 फरवरी से शुरू हो रही हैं परीक्षाएं

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर चुका है. सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं इस साल 15 फरवरी 2020 से शुरू होने जा रही हैं. कक्षा 10वीं की मुख्‍य विषयों की परीक्षा 26 फरवरी से शुरू होगी और 18 मार्च तक चलेगी. वहीं 12वीं की परीक्षा 22 फरवरी से 30 मार्च तक चलेगी. CBSE बोर्ड के 10वीं कक्षा के छात्रों के साथ ही 12वीं आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के छात्र भी यहां एग्‍जाम डेटशीट चेक कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- CBSE Exam 2020: सीबीएससी ने इन स्टूडेंट्स को दी खास छूट, परीक्षा हाल में मिलेगी ये बड़ी सुविधा

    Tags: Cbse, CBSE Board Exam Datesheet, Social media



    Source link

    Latest articles

    spot_imgspot_img

    Related articles

    Leave a reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_imgspot_img