More

    PM Modi Security Breach These NIA officers have been given the responsibility of investigating the issue related to Punjab


    नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक के मामले में राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA) को बड़ी जिम्‍मेदारी दी गई है. पंजाब (Punjab) में हुई इस चूक के मामले की जांच के लिए एनआईए के अधिकारियों को चुना गया है. ये सभी महाराष्ट्र कैडर के IPS अधिकारी संतोष रस्तोगी के नेतृत्व में जांच करेंगे. सूचना के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार को NIA के DG को इस मसले पर जांच के लिए नियुक्त किया गया है.

    सूत्रों ने बताया है कि डीआईजी वीके बिरदी , डीआईजी कलराज कुमार, डीआईजी अमित कुमार, एसपी अमित सिंह, एसपी तेजिंदर सिंह, एसपी शंकर रायमेधी ने तमाम इन इनपुट्स के साथ इस मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया गया है कि संतोष रस्तोगी के नेतृत्व में NIA में कार्यरत 6 अन्य अधिकारी पंजाब से जुड़े मसले पर जानकारी जुटाकर रिपोर्ट तैयार करेंगे. इस रिपोर्ट को एनआईए के DG कुलदीप सिंह को सौंपा जाएगा. वे सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई के दौरान रिपोर्ट की डिटेल्‍स को रखेंगे.

    ये भी पढ़ें :  Exclusive Videos: कैसे फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे PM मोदी? सामने आए वीडियो

    ये भी पढ़ें :  PM Modi Security Breach: PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामला: पुलिस केस दर्ज, पंजाब सरकार ने केंद्र को दी जानकारी

    गृह मंत्रालय ने भी पीएम की यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है. मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया इस समिति की अगुवाई सचिव (सुरक्षा) सुधीर कुमार सक्सेना करेंगे. साथ ही दल में IB के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह और SPG-IG एस सुरेश शामिल हैं. इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब के मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृहमंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी है.

    पंजाब डीजीपी से सुरक्षा की पुष्टि किए जाने के बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से निकले

    पीएम मोदी बुधवार सुबह बठिंडा पहुंचे, जहां से वे हेलिकॉप्टर के जरिए हुसैनीवाला शहीद स्मारक जाने वाले थे. बारिश और कम दृष्यता के चलते पीएम ने करीब 20 मिनट मौसम साफ होने का इंतजार किया. बयान के अनुसार, जब मौसम नहीं सुधरा, तो यह फैसला लिया गया कि वे राष्ट्रीय शहीद स्मारक सड़क मार्ग से पहुंचेंगे, जिसमें दो घंटे से ज्यादा का समय लगेगा. पंजाब पुलिस डीजीपी से सुरक्षा इंतजामों की पुष्टि किए जाने के बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से निकले. हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी दूर जब पीएम का काफिला फ्लायओवर पर पहुंचा, तो यह पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को ब्लॉक कर दिया है. पीएम फ्लायओवर पर 15-20 मिनट फंसे रहे. बयान के अनुसार, यह पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक थी. गृहमंत्रालय ने कहा था कि पीएम के शेड्यूल और यात्रा की योजना के बारे में पहले ही पंजाब सरकार को बताया गया था.

    Tags: NIA, Prime Minister Narendra Modi, Punjab



    Source link

    Latest articles

    spot_imgspot_img

    Related articles

    Leave a reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_imgspot_img