More

    Stf and crpf have arrested 1 hardcore naxali who was active in bihar and jharkhand nodmk8


    जमुई. नक्सलियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. बिहार के जमुई (Jamui) जिले के झाझा थाना क्षेत्र के भलगोड़ी गांव से हार्डकोर नक्सली विजय यादव को एसटीएफ (STF) और सीआरपीएफ (CRPF) की टीम ने गिरफ्तार (Naxal Arrested) किया है. कई नक्सली कांडों में आरोपी विजय यादव नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बिहार और झारखंड (Bihar And Jharkhand) के पूर्वोत्तर एरिया के सचिव प्रवेश के संगठन का खास सक्रिय सदस्य है. पुलिस ने यह खुलासा किया है कि गिरफ्तार नक्सली विजय यादव नक्सली वारदातों (Naxal Activities) में मैनेजिंग मतलब जरूरी सामान को जुटाने का काम करता था. हाल के दिनों में सोनो थाना क्षेत्र से बरामद विस्फोटक अमोनियम नाइट्रेट के मामले में भी पुलिस को इसकी तलाश थी.

    दरअसल जमुई पुलिस ने बीते दिनों झाझा थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया था. इसके बाद यह खुलासा हुआ था कि नक्सली नेता प्रवेश के इशारे पर जिले के सोनो थाना क्षेत्र में कई निर्माणाधीन पुलों को विस्फोट पर उड़ाने की साजिश थी. इससे संबंधित गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी थी जिसमें नक्सलियों के मददगार एक ग्रामीण चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया था. बताया जा रहा है कि इसी कड़ी में नक्सली विजय यादव की गिरफ्तारी हुई है जो नक्सली संगठन का मददगार और नक्सली वारदातों के लिए जरूरी सामान मुहैया कराने का काम करता था.

    जमुई के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सौर्य सुमन ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभियान के नेतृत्व में टीम बनाकर एसटीएफ और सीआरपीएफ के द्वारा छापेमारी की गई जिसमें नक्सली विजय यादव को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. यह कई नक्सली कांडों में फरार चल रहा था. गिरफ्तार नक्सली विजय यादव भाकपा माओवादी के शीर्ष नेता प्रवेश का खास है जो नक्सली वारदातों में जरूरी सामान मुहैया कराने का काम करता था. हाल के दिनों में जो विस्फोटक बरामद हुआ था उसमें भी इसकी तलाश थी.

    आपके शहर से (जमुई)

    Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Jamui news, Naxal, Naxal terror



    Source link

    Latest articles

    spot_imgspot_img

    Related articles

    Leave a reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_imgspot_img