More

    Violating covid 19 rules on birthday of pet dog in ahmedabad 3 people arrested


    अहमदाबाद: देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के कारण कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महामारी की रोकथाम के लिए राज्य सरकारों ने सख्त प्रतिबंध लागू किए हैं. लेकिन नागिरक इन नियमों का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं. गुजरात के अहमदाबाद में कुछ लोगों ने पालतू कुत्ते का जन्मदिन मनाने को लेकर कोविड-19 नियमों (Covid-19 Restrictions) का उल्लंघन किया. इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

    पुलिस के अनुसार, इन लोगों ने पालतू कुत्ते का जन्मदिन मनाने के दौरान कोविड-19 नियमों का उल्लंघन किया. इसके बाद दो भाइयों समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि चिराग पटेल और उसका भाई उर्विश पटेल, दोनों अहमदाबाद शहर के कृष्णानगर के निवासी हैं. उन्होंने अपने पालतू कुत्ते ‘एबी’ के जन्मदिन पर अपने दोस्त दिव्येश महरिया के साथ एक बड़ी दावत रखी थी.

    अपने डॉग का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए शुक्रवार रात एक प्लॉट पर आयोजित समारोह में तीनों के परिवार वालों के अलावा उनके दोस्त भी बड़ी संख्या में शामिल हुए. इस इवेंट में सामाजिक दूरी और फेस मास्क पहनने संबंधी कोविड-19 दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया गया. पुलिस अधिकारी के मुताबिक कि एक लोकप्रिय लोक गायक ने कार्यक्रम में प्रस्तुति दी और एक केक भी काटा गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस समारोह में परिवार ने करीब 7 लाख रुपए खर्च किए.

    यह भी पढ़ें: कुत्ते जैसी हरकतें कर पैसे कमाने वाली महिला ने किया अजीबोगरीब काम, सड़क पर शुरू कर दी ‘डॉग फाइट’!

    इस मामले में निकोल थाने में भारतीय दंड संहिता और महामारी रोग अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई. जिसके बाद चिराग पटेल, उर्विश पटेल और दिव्येश महरिया को गिरफ्तार किया गया.

    बता दें कि कोरोना कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद गुजरात सबसे अधिक प्रभावित राज्य है. जहां ओमिक्रॉन वेरिएंट के काफी केस सामने आए हैं. राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने सख्त प्रतिबंध लागू किए हैं.  इनमें नाइट कर्फ्यू, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसे नियम शामिल हैं.

    Tags: Coronavirus Case, Covid-19 Rules, Omicron



    Source link

    Latest articles

    spot_imgspot_img

    Related articles

    Leave a reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_imgspot_img